पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने पुलिस लाईन सेक्टर-30 में जनरल परेड का किया निरीक्षण, सभी पुलिसकर्मियो के दिए आवश्यक दिशा निर्देश

फरीदाबाद- 04 दिसम्बर : पुलिस आयुक्त ने पुलिस लाईन सेक्टर-30 में जनरल परेड का निरक्षण किया सभी पुलिसकर्मियो को आस-पास साफ सफाई रखने के साथ साथ सभी डीसीपी, एसीपी, एसएचओ, क्राइम ब्रांच ईंचार्जो को अपनी अपनी यूनिटो में खेल के लिए प्रहोत्साहित किया है।

परेड में पुलिस आयुक्त, डीसीपी बल्लबगढ राजेश दुग्गल, डीसीपी हैडक्वार्टर अभिषेक जोरवाल, डीसीपी एनआईटी अमित यशवर्धन, डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा, डीसीपी सेन्ट्रल पूजा वशिष्ठ, एसीपी हैडक्वार्टर अभिमन्यु गोयत, एसीपी क्राइम अमन यादव, एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार, एसीपी सीएडब्लू मोनिका,एसीपी एनआईटी महेश व अन्य एसीपी के साथ पुलिसकर्मियो ने जनरल परेड में भाग लिया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि प्रत्येक सोमवार को पुलिस लाइन सेक्टर-30 में जनरल परेड का आयोजन किया जाता हैI इस बार जिसमें पुलिस आयुक्त ने परेड का निरीक्षण किया। फरीदाबाद में बनाई गई रैपिड एक्शन फोर्स की महिला व पुरुष की कम्पनी, रिजर्व पुलिस फोर्स की कम्पनी का निरक्षण किया। सभी की यूनिफोर्म एक कोर्ड में होनी चाहिए। सभी पुलिसकर्मियो को आवश्यक दिशा निर्देश दिए है।

परेड के उपरांत पुलिस कमिश्नर ने पुलिस लाइन में सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ मीटिंग की। मीटिंग में उपस्थित पुलिसकर्मियों को कहा कि पुलिस कर्मचारियों की फिटनेस बहुत जरूरी है। पुलिस अधिकारी व कर्मचारी अगर मानसिक व शारीरिक तौर पर फिट रहेंगे तो अच्छा काम कर सकेंगे। पुलिस ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि पुलिस विभाग से संबंधित सभी रजिस्टर व रिकार्ड पूरी तरह दुरुस्त व अपडेट रखें। रात्रि के समय प्रत्येक थाना, चौकी व क्राइम ब्रांच में अनुपात में पुलिसकर्मी होने चाहिए। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि फरियाद लेकर आने वाले लोगों से मैंत्रिपूर्ण व्यहार कर उनकी शिकायतों को गंभीरता से सुनकर प्राथमिकता के आधार पर उनका समाधान करें। उन्होंने कहा कि अगर पीड़ित व्यक्ति की गंभीरता से सुनवाई कर उसे शीघ्र अति शीघ्र न्याय दिलाने का प्रयास किया जाएगा तो निश्चित तौर पर समाज का प्रत्येक व्यक्ति अपने आप को सुरक्षित महसूस करेगा तथा समाज में पुलिस की एक बेहतर छवि नजर आएगी। पुलिस कमिश्नर ने सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि अपने रहने वाले स्थाना के पास साफ सफाई रखे और थाना चौकी व क्राइम ब्रांच टीम अपने कार्यालय में पौधे लगाए अगर संभव है तो।

मीटिंग में उपस्थित पुलिसकर्मियों को पुलिस की कार्य प्रणाली, रहन- सहन, जनता के प्रति मधुर व्यवहार और कानून एवम् शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पुलिस कमिश्नर ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने थाना के पेंडिंग केसों व केस प्रॉपर्टी का शीघ्र से शीघ्र निपटारा करवाएं।

पुलिस आयुक्त ने पुलिस लाईन के भवन, बैरिक व टॉयलेट, मैस पुलिस लाईन के परिसर अन्य स्थानों पर चेकिंग की। पुलिस लाईन के सौंदर्यकरण और रखरखाव की हिदायत दी है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!