अवैध आरओ प्लांट लगाकर पानी की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ निगमायुक्त के निर्देश पर छापेमारी की गई

फरीदाबाद : भीषण गर्मी के चलते फरीदाबाद शहर में लगातार पानी की कमी की शिकायतों और शहरवासियों को पर्याप्त मात्रा में पानी की सप्लाई करने हेतु निगमायुक्त ने मीटिंग के दौरान एनआईटी, बल्लबगढ़ व ओल्ड जोन के ज्वाइंट कमिशनरों/कार्यकारी अभियन्ताओं को निर्देश दिए कि शहर के कई हिस्सों में अवैध रूप से बोरिंग कर आर0ओ0 प्लांट और कार सर्विस स्टेशन चलाए जा रहे है इन पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए और इनको सील किया जाए।
इसी क्रम में नगर निगम की पाइपलाइन में अवैध आरओ प्लांट लगाकर पानी की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ निगमायुक्त के निर्देश पर छापेमारी की गई। संयुक्त आयुक्तों के नेतृत्व में आज नगर निगम की टीम ने ओल्ड जोन में 4 कार सर्विस स्टेशन, बल्लबगढ़ जोन में 4 सर्विस स्टेशन और एनआईटी में 2 सर्विस स्टेशनों और 2 अवैध आर0ओ0 प्लांटों के कनैक्शनों को काटा गया।

नगर निगम की टीम ने ओल्ड जोन में कपूरी कालोनी सेक्टर-19, जलवायु विहार, सैययद बाड़ा तथा बल्लबगढ़ जोन में मोहना रोड, तिगांव रोड पर कार सर्विस स्टेशनों को सील किया गया। इसके अलावा एनआईटी की जवाहर कालोनी में दो कार सर्विस स्टेशनों व एक आर0ओ0 प्लांट तथा सारन स्थित एक आर0ओ0 प्लांट के कनैक्शन काटे गये।

निगमायुक्त ए0 मोना श्रीनिवास ने बताया कि अवैध आरओ प्लांट/कार सर्विस स्टेशन संचालक निगम की वाटर सप्लाई पाइपलाइन का इस्तेमाल अवैध आरओ प्लांट में कर रहे हैं। इससे एक तो जलापूर्ति बाधित होती है दूसरे काफी पानी नालियों में बेकार चला जाता है।

निगमायुक्त ने नगर निगम ने शहर में अवैध रूप से चल रहे आरओ प्लांट/कार सर्विस सेंटर संचालकों को चेतावनी दी है कि नगर निगम क्षेत्र में स्थापित अवैध आर.ओ. प्लांटों/सर्विस स्टेशनों के लिए पानी का इस्तेमाल वर्जित है और अगर कोई अवैध आरओ प्लांट/सर्विस स्टेशन पानी का दुरूपयोग करता है, तो उस पर भारी जुर्माना लगा कर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

निगमायुक्त ने लोगों से अपील की है कि गर्मी के मौसम में पानी का दुरूपयोग ना करें और जरूरत अनुसार ही पानी का इस्तेमाल करें। हर व्यक्ति को पानी की बचत करनी चाहिए। इसके लिए लोग अपने घरों व गाड़ियों को पानी का पाईप चलाकर ना धोए और गार्डन में भी पानी को खुला ना छोड़ें।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!