स्वास्थ्य विभाग का काम जनता के स्वास्थ्य को सुधारने का है मगर फरीदाबाद में कुछ उल्टा हो रहा है : समाजसेवी परविन्दर राजपाल

फरीदाबाद (मनीष शर्मा)। स्वास्थ्य विभाग का काम जनता के स्वास्थ्य को सुधारने का है मगर फरीदाबाद में कुछ उल्टा हो रहा है। यहां एन.एच.पांच स्थित स्वास्थ्य विभाग की जमीन पर लोगों द्वारा कूड़ा, गंदगी की जा रही है साथ ही शराब पीकर लोग यहां गंदगी कर रहे है। जिसके चलते आसपास रह रहे लोग मच्छरों व बदबू से परेशान है। जिसकी शिकायत समाजसेवी परविन्दर राजपाल ने जिला सिविल सर्जन, हेल्थ अधिकारियों के साथ-साथ नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग को भी कर चुके है। मगर दोनों ही विभाग कूड़ा हटाने के लिए तैयार नहीं है।

समाजसेवी परविन्दर राजपाल ने बताया कि एन.एच.पांच में दयानंद कालेज के पास हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य विभाग की कई एकड़ जमीन खाली पड़ी है। जिस जमीन पर लोग दूर-दूर से आकर कूड़ा फैंकते है साथ ही खाली जमीन पर लोग शराब पीकर गंदगी करते है। जिस कारण आसपास के स्थानीय निवासियों को मच्छरों व बदबू से जूझना पड़ रहा है। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने इस समस्या से उन्हें अवगत करवाया। उन्होंने इसकी शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों से की मगर कोई भी प्रशासनिक विभाग कूड़ा हटाने को तैयार नहीं है। श्री राजपाल ने कहा कि अगर एक-दो दिनों में प्रशासन इस कूड़े को हटाने का काम करें, नहीं तो वह स्वयं अपने खर्चें पर स्थानीय लोगों के साथ मिलकर कचरे को हटवाएगें।

इस मौके पर समाजसेवी परविन्दर राजपाल के साथ स्थानीय निवासी प्रीति भाटिया, अंजू भाटिया, कीर्ति, ब्रज, अमृता, मधु, आभा आदि महिलाएं मौजूद थी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!