मीडिया विभाग की तीन फ़िल्मों का चित्र भारती फिल्म फेस्टिवल में हुआ चयन

स्क्रीन पर कमाल दिखायेंगी जे. सी. बोस वि.वि. की फिल्में

– रचनात्मकता को दर्शाता है फिल्मों का चयन – डॉ.पवन सिंह

फरीदाबाद, 8 फरवरी : जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के संचार और मीडिया प्रौद्योगिकी विभाग की तीन फिल्में चित्र भारती फिल्म महोत्सव 2024 में स्क्रीनिंग के लिए चयनित की गई है। तीनों फिल्मों का लेखन, अभिनय व निर्देशन विद्यार्थियों द्वारा ही किया गया है। प्रोडक्शन असिस्टेंट पंकज सैनी के समर्पित प्रयासों से इन फिल्मों का निर्माण किया गया है। चयनित फिल्मों के नाम क्रमश: ‘ नारी की बारी, ज्योतिसर व शांति कुंज है।’

विभागाध्यक्ष डॉ. पवन सिंह ने बताया की रचनात्मकता और प्रतिभा को मंच देने के लिए चित्र भारती फिल्म महोत्सव का आयोजन इस वर्ष पंचकुला में किया जा रहा है। इस फिल्म महोत्सव में स्क्रीनिंग के लिए देशभर से 700 से अधिक फिल्में भेजी गई हैं। विभाग की तीन फिल्मों को पंचकुला में महोत्सव के दौरान स्क्रीनिंग के लिए चुना गया है। यह महोत्सव, सिनेमाई उत्कृष्टता प्रदर्शित करने का एक प्रसिद्ध मंच है।

डॉ. पवन सिंह ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा, “एक बार फिर, यह हमारे विभाग के लिए गर्व का क्षण है। चित्र भारती फिल्म महोत्सव 2024 के लिए तीन फिल्मों का चयन हमारे छात्रों के अटूट समर्पण और रचनात्मकता को प्रदर्शित करता है। उन्होंने कहा उम्मीद है कि स्क्रीनिंग के लिए चयनित फिल्में खिताब लेकर आएंगी।

विश्वविधालय के कुलपति प्रो.सुशील कुमार तोमर ने चयनित छात्रों की कड़ी मेहनत की सराहना की, और कहा कि इस प्रकार का व्यवहारिक प्रशिक्षण विद्यार्थियों का चहुमुंखी विकास करता है। उन्होंने कहा कि इन गतिविधियों में भाग लेना न केवल विद्यार्थियों के रचनात्मक दिमाग को बढ़ाता है बल्कि फ़िल्मों के प्रति उनकी रुचि व भविष्य को भी तय करता है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!