खेत से प्याज की खड़ी फसल उखाड़ ले गये चोर

मंदसौर, (मध्यप्रदेश), 3 दिसंबर ! बाजार में प्याज के आसमान छूते भावों के चलते अब प्याज की फसल किसान के खेत में भी सुरक्षित नहीं है। अपने किस्म के एक अनोखे मामले में जिला मुख्यालय से लगभग 25 किलोमीटर एक गांव में अज्ञात चोर एक किसान के खेत से 30,000 रुपये कीमत की प्याज की फसल ही उखाड़ कर चुरा ले गये।

नारायणगढ़ पुलिस ने बताया कि जिले के रिछा बच्चा गांव के किसान जितेन्द्र कुमार ने आवेदन देकर शिकायत की है कि सोमवार रात को अज्ञात बदमाश उसके खेत से चार बीघा रकबे में बोई गई प्याज की लगभग सात क्विंटल फसल उखाड़ कर ले गये। इससे उसे लगभग 30,000 रुपये का नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि किसान ने अपने आवेदन में यह भी लिखा है कि बदमाश खेत से कच्ची प्याज उखाड़ ले गये जबकि उसके हरे पत्ते खेत में ही पटक गये।

पिछले कई माह से बाजार में प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं और सामान्यत: 15-20 रुपये प्रति किलो के भाव से मिलने वाला प्याज 80 -100 रुपये प्रति किलो के भाव से बिक रहा है। पुलिस ने बताया कि वह किसान के खेत पर जाकर मौके का मुआयना करने के बाद मामले में आगे जांच करेंगे। इससे पहले पिछले सप्ताह एक व्यापारी ने नासिक से गोरखपुर के लिये जाने वाले ट्रक में लदी 20-22 लाख रुपये कीमत की प्याज की चोरी की शिकायत पुलिस को की थी। यह ट्रक खाली हालत में शिवपुरी में मिला था जबकि उसमें लदा 40 टन प्याज ट्रक में नहीं था।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!