योग को दुनिया में प्रसिद्ध और लोकप्रिय बनाने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निभाई अहम भूमिका : विधायक राजेश नागर

फरीदाबाद : विधायक राजेश नागर ने कहा कि योग शरीर की कर्म शैली और कर्म शीलता में माहिर है। योग हमेशा शरीर के तन मन और दिमाग को एक साथ जोड़ता है। तिगांव से विधायक राजेश नागर तिगांव अनाज मंडी में ब्लॉक स्तरीय 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि आज हम 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मन रहे है जिसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि आज 200 से अधिक देशों में योग दिवस मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग को दुनिया में प्रसिद्ध और लोकप्रिय बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनके प्रयासों की वजह से योग का महत्व वैश्विक स्तर पर पहचाना गया है। मोदी जी ने विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मंचों पर योग के लाभों को साझा किया है, जिससे योग का व्यापक प्रचार-प्रसार हुआ है। उनकी पहल के कारण कई देशों में योग का अभ्यास बढ़ा है। आजकल की तनावपूर्ण जीवनशैली में योग का अभ्यास करना अत्यंत आवश्यक हो गया है। आधुनिक जीवन में काम का दबाव, समय की कमी, और व्यक्तिगत और पेशेवर जिम्मेदारियों का भार मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डालता है। ऐसे में योग के कई फायदे हैं जो इस तनाव को कम करने में मदद करते हैं। योग और ध्यान से शारीरिक और मानसिक शांति मिलती है, जिससे तनाव और चिंता कम होती है। विधायक राजेश नागर ने आमजन से आह्वान किया कि वह योग को दिनचर्या का हिस्सा जरूर बनाएं और स्वस्थ रहे।

योग दिवस के अवसर पर एसडीएम हरिराम, बीडीपीओ दीपिका शर्मा, नायब तहसीलदार उमेश कुमार, गांव के सरपंच विक्रम प्रताप, सरपंच वेद प्रकाश अधाना, जोगिंदर नागर, सुनील, आयुष विभाग से डॉ. मोना सचदेवा, डॉ. नेहा सचदेवा, डॉ. शिव दत्त कौशिक सहित अन्य कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!