मेला परिसर में आयोजित करवाई गई स्कूली विद्यार्थियों की स्लोगन व निबंध लेखन प्रतियोगिताएं

– प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी विद्यार्थियों को मौके पर ही किया गया पुरस्कृत

सूरजकुंड (फरीदाबाद), 08 फरवरी। उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि 36 वें सूरजकुंड अंतरराष्टï्रीय हस्तशिल्प मेला में मेला प्रशासन की ओर से विभिन्न स्कूली विद्यार्थियों की मेला परिसर में भिन्न-भिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जा रही हैं। इन प्रतियोगिताओं में विभिन्न स्कूली विद्यार्थी अपनी-अपनी प्रतिभाओं को प्रदर्शित कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि सूरजकुंड मेला प्राधिकरण द्वारा मेला परिसर में मंगलवार को स्लोगन लेखन व निबंध लेखन की जूनियर व सीनियर श्रेणी में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। सूरजकुंड अंतरराष्टï्रीय हस्तशिल्प मेले में आयोजित स्लोगन लेखन प्रतियोगिता में 12 विद्यालयों के कुल 75 विद्यार्थियों ने भाग लिया। जूनियर श्रेणी की स्लोगन लेखन प्रतियोगिता में सैंट पिटर्स स्कूल की खनक राजपूत ने प्रथम, सेक्टर-37 स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल की सौम्या कौशिक ने द्वितीय तथा सैंट थॉमस सीनियर सैकेंडरी स्कूल की कुनिष्का ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

इसी प्रकार सीनियर श्रेणी की स्लोगन लेखन प्रतियोगिता में सेक्टर-8 सिही स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय की अंजली कुमारी ने प्रथम, सैंट एनथॉनीज सैकेंडरी स्कूल की भाव्या बिहानी ने द्वितीय तथा डीएवी पब्लिक स्कूल की खुशी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार निबंध लेखन प्रतियोगिता में 12 विद्यालयों के कुल 128 विद्यार्थियों ने भाग लिया, जिसमें जूनियर श्रेणी की निबंध लेखन प्रतियोगिता में सैंट थॉमस वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय की प्रगति तिवारी ने प्रथम, सैंट एंथॉनी सैकेंडरी स्कूल की खनक मैंद्रीरात ने द्वितीय तथा सैफरन पब्लिक स्कूल के उत्कर्ष मुंध्रा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी कड़ी में निबंध लेखन की सीनियर श्रेणी की प्रतियोगिता में सैंट एंथॉनी सैकेंडरी स्कूल की जानवी निंद्रा ने प्रथम, सैंट एंथॉनी सैकेंडरी स्कूल की तनवी कपासिया ने द्वितीय तथा दिल्ली स्कॉलर्स इंटरनेशनल स्कूल की गिरिशमा रानी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिताओं का परिणाम घोषित करने के उपरांत ही प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!