घर से स्कूल के लिए निकले 2 नाबालिक 7वीं कक्षा के गुमशुदा बच्चों को पुलिस चौकी सेक्टर-7 की टीम ने वृन्दावन से तलाश कर किया परिजनो के हवाले

फरीदाबाद : हरियाणा सरकार के तहत चलाए जा रहे ऑपरेशन मुस्कान के तहत डीसीपी बल्लबगढ़ राजेश दुग्गल के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए थाना सेक्टर-8 प्रबंधक नवीन कुमार की टीम सेक्टर-7 पुलिस चौकी ने घर से स्कूल के लिए निकले 2 लापता नाबालिक लडको को तलाश कर परिजनों के हवाले करने का सराहनीय कार्य किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि दोनों बच्चे 7 वीं कक्षा के छात्र है दोनों 28 नवम्बर को घर से स्कूल के लिए निकले थे। दोनों बच्चे दोस्त है। जो स्कूल में अंदर जाने से पहले गेट से ही कही निकल गए थे। जो इआरवी टीम को बच्चो के गुम होने की सूचना मिली मौके पर पहूंच कर पुलिस चौकी सेक्टर-7 प्रभारी सुरेन्द्र कुमार को सूचना दी। सूचना पर कार्रवाई करते हुए चौकी की पुलिस टीम मौके पर पहुंची। बच्चो के बैग को चेक किया तो बच्चो ने अपनी नोट बुक पर रुट मैप बना रखा था। जिसमें स्कूल से निकलने के बाद सराय ख्वाजा से बस पकड कर वृंदावन जाने का प्लान था। जिसको देखते हुए तुरंत पुलिस टीम एएसआई जेल सिंह और सिपाही सुरेश की टीम को परिजनो के साथ वृंदावन के लिए रवाना किया। वहा पुलिस टीम ने बच्चो की फोटो और सीसीटीवी कैमरों की मद्द से बच्चो को वृंदावन के मंदिरो में होना पाया। काफी तलाश के बाद बच्चो को इस्कॉन टेंपल से बरामद किया है। दोनों बच्चो को फरीदाबाद लाया गया। बच्चो से पूछताछ में सामने आया कि उनको पढ़ाई को लेकर घर वालो के द्वारा डाटा गया था जिसको लेकर बिना बताए घर से निकल गए थे। कानूनी प्रक्रिया के पूरी होने के बाद दोनों बच्चो को परिजनों के हवाले किया है। परिजनों के पुलिस टीम का तह दिल से धन्यवाद किया है। पुलिस टीम ने परिजनों को समझाया कि आप अपने बच्चों का ध्यान रखें अगर बच्चा कहीं दूर निकल गया होता तो कोई अप्रिय घटना भी हो सकती थी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!