गीता जयंती महोत्सव में लगेगी जायकेदार व्यजनों की फूड्स स्टालें

  • अधिकारियों को कैन्वैशन हाल में फूड कोट, हवन स्थल एवं प्रर्दशनी जगह बता कर किया निरीक्षण
  • जिला में 12 से 14 दिसंबर तक गीता जयंती महोत्सव का शुभारंभ हवन के बाद रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ इसके लिए अधिकारियों की ड्युटियां की सुनिश्चित!

फरीदाबाद, 09 दिसंबर। अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान ने कहा कि एचएसवीपी कैन्वैशन हाल में बिजली पानी सहित तमाम मूलभूत सुविधाओं को तसल्ली से पूरा करें। जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित हो और सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार हवन स्थल, फूडकोट, प्रदर्शनी सहित महमानों और पत्रकारों के बैठने की व्यवस्था अलग से सुनिश्चित करें। उन्होंने आज वीरवार दोपहर अधिकारियों के साथ कैन्वैशन हाल का निरीक्षण किया

अतिरिक्त उपायुक्त ने अधिकारियों को कहा कि जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव 12 से 14 दिसंबर तक हर्ष और उल्लास के साथ धूमधाम से मनाने के लिए जिला के सामाजिक-धार्मिक संगठनों की भागीदारी भी सुनिश्चित की गई है। जिला स्तरीय तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव का मुख्य उद्देश्य विश्व में सबसे बड़े धार्मिक ग्रंथ गीता का संदेश हरियाणा की मिट्टी से ही निकला है का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करना है। ऐसे में जिला का प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन में गीता के संदेश को धारण करे और नई पीढ़ी तक हम इन विचारों को पहुंचाने का कार्य करें।

उन्होंने तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव के दौरान हवन स्थल, फूडकोट और डीआरडीए, अक्षय उर्जा विभाग, नगर निगम, एचएसआई आईडीसी,आबकारी एवं कराधान, स्वास्थ्य, बिजली, आयुष,शिक्षा, कृषि, महिला एवं बालविकास, समाज कल्याण, पशुपालन और प्रदूषण विभाग अपने अपने विभागों की विकासात्मक योजनाओं व परियोजनाओं तथा सामाजिक व धार्मिक संगठन अपनी-अपनी प्रदर्शनी बेहतरीन प्रदर्शन के लिए लगाए जाने वाले स्थानों का निरीक्षण भी किया।

उन्होंने कहा कि गीता जयंती महोत्सव का 12 दिसम्बर को हवन के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव का भव्य शुभारंभ होगा। लोक कलाकारों और स्कूली बच्चों द्वारा गीता जयंती महोत्सव में अपनी-अपनी बेहतर रंगारंग सास्कृतिक प्रस्तुतियां दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि दूसरे दिन श्रीमद्भागवद्गीता पर सेमिनार का आयोजन, तीसरे दिन उद्योगिक नगरी में प्रभातफेरी और दोपहर को शोभा यात्रा का निकाली जाएगी। शोभा यात्रा सेक्टर-17 से शुरू होकर शहर के विभिन्न मार्गों से होती हुई एचएसवीपी कन्वेंशन सेंटर सेक्टर-12 पहुंचेगी। इसके साथ सांस्कृतिक संध्या के समापन महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

एडीसी सतबीर मान ने बताया कि गीता जयंती महोत्सव के लिए एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद को ओवर आल इन्चार्ज, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया को प्रदर्शनी का, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल शोभा यात्रा का, नगर निगम के सयुंक्त आयुक्त डाँ नरेश कुमार को सेमिनार का,जिला शिक्षा अधिकारी ऋतु चौधरी को सांस्कृतिक कार्यक्रमों का और नायब तहसीलदार तिगांव अजय कुमार को तीनों दिन प्रातः यज्ञ के लिए इन्चार्ज अधिकारी नियुक्त किया गया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!