G20 भव्य आयोजन में सभी सम्मानित अतिथिगणों का हरियाणा की आन बान शान कही जाने वाली हरियाणवी पगड़ी से नरेंद्र उर्फ मोंटी शर्मा समूह द्वारा बांधकर स्वागत किया गया

हरियाणा (मनीष शर्मा) : G20 का भव्य आयोजन पिंजौर गार्डन में किया गया इस आयोजन में आए हुए सभी सम्मानित अतिथिगणों का हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी का हरियाणा पहुंचने पर स्वागत व सम्मान किया। सभी बाहर से आए हुए दूसरे देशों के सम्मानित अतिथियों के साथ बैठकर डिनर भी किया। हमारे हरियाणा की संस्कृति से भी रूबरू करवाया गया। जिसमें हरियाणवी लोक नृत्य के रूप में घूमर, फाग, लूर, धमाल जैसे नृत्य दिखाए गए और साथ साथ सारंगी गीत समूह, बीन समूह, नगाड़ा समूह, बेगपाईपर समूह और जंगमजोगी व हरियाणा की आन बान शान कही जाने वाली हरियाणवी पगड़ी फरीदाबाद के नरेंद्र उर्फ मोंटी शर्मा समूह द्वारा बांधकर स्वागत किया गया।

मोंटी शर्मा ने बताया कि उनके समूह के प्रमुख कलाकार मोहित शर्मा सोनीपत व मोंटी शर्मा के छात्र आदित्य गौतम ने भी सभी अतिथियों को पगड़ी बांधकर उनका स्वागत किया। इसी बीच पिंजौर गार्डन में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ कला एवं संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए बातचीत करी और उन से निवेदन किया की हरियाणा की संस्कृति को और भी कई प्रकार के अलग-अलग विधाओ द्वारा बढ़ावा दिया जा सकता है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आश्वासन दिया की हम भी यही चाहते हैं कि हरियाणा भी संस्कृति को ज्यादा से ज्यादा रूपों में प्रस्तुत किया जाए। संस्कृति को बढ़ावा दिया जाए। इसके लिए हम संभव से संभव प्रयास कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!