यातायात पुलिस ने अवैध पार्किंग, रेड लाईट जम्प और विदाउट हेलमेट के ड्राइव करने वाले इत्यादि के 737 वाहन चालको के काटे पोस्टल चालान, कुल 1241 वाहन के काटे चालान

फरीदाबाद : डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के द्वारा दिए गए दिशा-निर्देश पर एसीपी ट्रैफिक एनआईटी विनोद कुमार के मार्गदर्शन में एसएचओ ट्रैफिक पुलिस टीम ने अवैध पार्किंग, रेड लाईट जम्प और विदाउट हेलमेट के ड्राइव करने वाले 737 वाहन चालको के पोस्टल चालान काटकर जुर्माना लगाया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस द्वारा शहर वासियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें यातायात नियमों व सड़क सुरक्षा के बारे में लगातार जागरूक किया जा रहा है परंतु कुछ यात्री नियमों की अनदेखी करते हुए यातायात नियमों का पालन नहीं करते। फरीदाबाद में स्मार्ट सिटी के तहत यातायात को सुधारने के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरों से डीसीपी ट्रैफिक के दिशा निर्देश के तहत यातायात नियमों का उलझंन करने वाले 737 वाहन चालको के पोस्टल चालान काटे गए। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अवैध पार्किंग के 155, रेड लाईट जम्प के 10 और विदाउट हेलमेट के 489 चालान है, जिसमें अवैध पार्किंग के ₹500 का अगर पहली बार है तो लेकिन अगर दुसरी या उससे अधिक बार चालान होता है तो 1500/-रु होगा। विदाउट हेलमेट का 1000/-रु का है तथा रेड लाईट जम्प का 5000/-रु का चालान है। इसके अलाव अन्य सभी यातायात नियमों तोडने वालो के 1241 वाहन चालको के पोस्टल/ ई-चालान काटकर जुर्माना किया गया है। अवैध पार्किंग से यातायात बाधित होता है। रोंग लाइन में ड्राइव करने से दुर्घटना की संभावना बढ़ जाती है। फरीदाबाद पुलिस का यह लगातार प्रयास रहता है कि शहर वासियों को सड़क दुर्घटनाओं से बचाया जा सके और यात्री सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंच सके। पुलिस प्रवक्ता ने नागरिकों से अपील की कि वह सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें और सड़क पर यात्रा करते समय सुरक्षा यंत्रों का पूरा उपयोग करें ताकि उनका सड़क दुर्घटना से बचाव हो सके। फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस द्वारा यात्रा सुधार व ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर चालान काटने का अभियान लगातार चलाया जा रहा है यह अभियान जारी रहेगा।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!