अतिरिक्त उपायुक्त ने परिवार पहचान पत्र केंद्र का किया औचक निरीक्षण

दिए आदेश, नागरिकों को मिलने वाली सुविधाओं में किसी प्रकार की न आए कमी

फरीदाबाद, 10 जून। अतिरिक्त उपायुक्त आनंद शर्मा ने स्थानीय सेक्टर-12, लघु सचिवालय परिसर में स्थित परिवार पहचान पत्र केंद्र के माध्यम से नागरिकों को मिलने वाली सुविधाओं का फीडबैक लेने के लिए परिवार पहचान पत्र केंद्र का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि परिवार पहचान पत्र केंद्र के माध्यम से नागरिकों को मिलने वाली सुविधाओं में किसी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए।

अतिरिक्त उपायुक्त आनंद शर्मा ने बताया कि सरकार का उद्देश्य प्रत्येक पात्र व्यक्ति व समाज में अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति तक सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं का लाभ पहुंचना है। निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त उपायुक्त आनंद शर्मा ने वहां पर तैनात कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि परिवार पहचान पत्र केंद्र में विभिन्न कार्यों के लिए आने वाले नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। साथ ही सभी कर्मचारी नागरिकों के साथ उचित व्यवहार करें और नागरिकों से सब्र बनाएं रखने की अपील की। उन्होंने कर्मचारियों द्वारा नागरिकों को निर्धारित समयावधि में सेवाएं उपलब्ध करवाने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी कर्मचारी के खिलाफ किसी भी प्रकार की कोई शिकायत मिलती है तो उस पर नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त आनंद शर्मा ने परिवार पहचान पत्र केंद्र में आने वाले नागरिकों से सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने परिवार पहचान पत्र केंद्र में आए लोगों को आश्वासन दिया कि उनकी आवश्यकताओं और समस्याओं को ध्यान में रखते हुए, हर प्रकार से उनकी संभव सहायता प्रदान की जाएगी और पहचान पत्र में किसी भी प्रकार की त्रुटि है तो उनका जल्द से जल्द निवारण किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!