मेरठ में अवैध हथियार हथियार बनाने की फैक्ट्री किया क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने भंडाफोड़, अवैध हथियार बनाने वाले 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

अवैध हथियार बनाने, सप्लाई करने और रखने/प्रयोग करने वाले सहित 10 आरोपियों को अब तक किया जा चुका है गिरफ्तार

आरोपियों के कब्जे से 11 देशी पिस्टल, 2 देशी कट्टे, 66 जिंदा रौंद, 7 मैगज़ीन, 2 पिस्टल का पूरा तैयार शुदा सामान, 2 डम्मी रिवाल्वर, 2 ड्रिल मशीन, 1 बाक, 2 ग्राइंडर, 1 कार, 1 मोटरसाइकिल तथा काफी मात्रा में हथियार बनाने का सामान, औजार , डम्मी रिवाल्वर व डाई बरामद

फरीदाबाद : डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा द्वारा अपराध पर अंकुश लगाने और अपराधियों की धर पकड़ के दिए दिशा निर्देश पर एसीपी क्राइम अमन यादव के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच डीएलएफ प्रभारी संदीप कुमार की टीम ने दिल्ली एनसीआर में अवैध असलाह सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए मेरठ से अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है जिसमें भारी मात्रा में अवैध हथियार बनाने का सामान बरामद कर 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस द्वारा 6 आरोपियों राहुल, कपिल, हैदर अली, मोहम्मद हैदर, इरशाद तथा मुकेश उर्फ मुक्का को पहले गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में  साजिद, महिला आरोपी शबनम और शबनम का बेटा फरमान ,दामाद तैयब का नाम शामिल है। आरोपी शबनम ,फरमान तथा साजिद उत्तर प्रदेश मेरठ तथा तैयब मुजफ्फरनगर का रहने वाला है। हाल ही में क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने सूरजकुंड थाना ग्रीनफिल्ड एरिया में 4 आरोपियों को अवैध असलाह सहित गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 6 अवैध हथियार तथा 40 कारतूस बरामद किए थे। इसी कड़ी में आरोपियों से पूछताछ की गई जिसमें उसने आरोपी इरशाद के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह असलाह वह इरशाद से लेकर आया था। उप निरीक्षक विजय के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच की टीम ने सूत्रों की सूचना के आधार पर आरोपी इरशाद को 2 अप्रैल को बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन से मोटरसाइकिल सवार इरशाद के कब्जे से 1 पिस्टल तथा 2 खाली मैगजीन बरामद की।

आरोपी को सिटी बल्लभगढ़ थाने लाकर उसके खिलाफ अवैध हथियार अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमें जिसने अपने साथी मुकेश के बारे में पुलिस को जानकारी दी। इसके पश्चात पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी मुकेश को बल्लभगढ़ से 1 देशी पिस्टल और 1 मैगजीन और 2 जिंदा कारतूस सहित गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले किसी व्यक्ति से यह असला खरीदकर लाते थे और इस असले को दिल्ली एनसीआर एरिया में सप्लाई करते थे। क्राइम ब्रांच की टीम ने मामले में आगे कार्रवाई करते हुए उक्त आरोपियों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर 6 अप्रैल को मेरठ में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारकर आरोपी शबनम, फरमान तथा तैयब को मौके से गिरफ्तार कर 2 देसी कट्टे, 2 पिस्टल का पूरा तैयार शुदा सामान, 2 डम्मी रिवाल्वर, 2 ड्रिल मशीन, 1 बाक, 2 ग्राइंडर तथा काफी मात्रा में हथियार बनाने का सामान, औजार , डम्मी रिवाल्वर व डाई बरामद की गई। इससे पहले आरोपियों के कब्जे से 11 अवैध हथियार, 66 जिंदा रौंद, 7 मैगज़ीन, 1 कार व 1 मोटरसाइकिल बरामद की गई थी।

आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लेकर मामले में पूछताछ की गई जिसमें सामने आया कि आरोपी साजिद अवैध हथियार बनाने का कच्चा सामान सप्लाई करता था जिसे सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया। पुलिस द्वारा अभी तक इस मामले में भारी मात्रा में अवैध हथियार तथा अवैध हथियार बनाने का सामान बरामद किया जा चुका है। पुलिस रिमांड पूरा होने के पश्चात आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है तथा मामले में आगे की कार्रवाई अभी जारी है और इसमें शामिल अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!