केंद्रीय राजयमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने 2 करोड़ 83 लाख रुपये की लागत से बनने वाले पुल का किया शिलान्यास

  • यह पुल औद्योगिक क्षेत्र और आसपास की आवासीय कॉलोनियों के बीच कनेक्टिविटी का एक मील का पत्थर साबित होगा: कृष्ण पाल गुर्जर

फरीदाबाद : भारत सरकार के भारी उद्योग और उर्जा विभाग के केन्द्रीय राज्य मंत्री ने 2.83 करोड़ रुपये की अनुमानित राशि की लागत से बनने वाले बुढ़िया नाला ब्रिज का शिलान्यास किया। “बुड़िया नाला पर यह पुल जो आंतरिक रूप से डीएलएफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन चरण-1 और नए डीएलएफ को जोड़ देगा।

केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि यह पुल औद्योगिक क्षेत्र और आसपास की आवासीय कॉलोनियों के बीच कनेक्टिविटी का एक मील का पत्थर साबित होगा। डीएलएफ इंडस्ट्रियल एरिया के विकास कार्यों को हमेशा सर्वोच्च प्राथमिकता मिलेगी।

फेज-1 से फेज-2 में जाने वाले सैकड़ों यात्रियों के हजारों किलोमीटर की सड़क यात्रा की बचत होगी। निजी या सामग्री कार्गो वाहनों द्वारा भारी मात्रा में पेट्रोल/डीजल और इसके परिणामस्वरूप CO2 उत्सर्जन को बचाया जाएगा। यात्रियों, राष्ट्रीय राजमार्ग पर घनत्व कम होगा दुर्घटनाएं कम हो जाएंगी क्योंकि हमें अब मथुरा रोड का उपयोग नहीं करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों के नए आयाम स्थापित किए हैं और आने वाले समय में और ज्यादा विकास होगा। लोगों को रोजगार मिलेगा और बड़े-बड़े उद्योग इस क्षेत्र में स्थापित होंगे। फरीदाबाद शहर को जेवर एयरपोर्ट के को जोड़ने वाले एक्सप्रेस वे के बनने से क्षेत्र में विकास के नए रास्ते खुलेंगे। फरीदाबाद शहर आने वाले समय में विकास की नई दौड़ में शामिल होने जा रहा है। जिससे विकास कार्यों और औद्योगिक विकास के क्षेत्र में फरीदाबाद को विश्व में अलग पहचान मिलेगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली मथुरा एक्सप्रेस वे के बाद दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। उन्होंने कहा कि इसके बाद फरीदाबाद से जेवर एयरपोर्ट तक एक नया एक्सप्रेस में बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह एक्सप्रेस वे 31 किलोमीटर लंबा होगा और छह लेन का बनाया जाएगा।

इस अवसर पर एचएसवीपी, एसई राजीव शर्मा, एक्स एन अजीत सिंह, डीएलएफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन अध्यक्ष जेपी मल्होत्रा, सेक्रेटरी विजय राघवन, एडवाइजर एम.पी. रूंगटा, टी.सी. धवन, अजय काक, अजय कर्ण, भूपेंद्र सिंह, जे.सी. अहलोवत, ए के लूथरा, ललित भुमला, गौरव, एस के भगाड़िया, कुलदीप सिंह, पवन कोहली, एच.के. बत्रा, प्रमोद राणा, विशाल मल्होत्रा, टी.सी. धदान सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!