गुरुग्राम लोकसभा सीट से कांग्रेस हाईकमान ने अभिनेता राज बब्बर को उतारा मैदान में

गुरुग्राम : हरियाणा की गुरुग्राम लोकसभा सीट से कांग्रेस हाईकमान ने अभिनेता व पंजाबी सुनार चेहरे राज बब्बर को प्रत्याशी बनाया है। यहां से पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव टिकट के प्रबल दावेदार थे, लेकिन तमाम गुना भाग के बाद हाईकमान ने सेलिब्रिटी चेहरे पर मुहर लगा दी। मंगलवार रात कांग्रेस पार्टी ने टिकट की घोषणा की। इससे पहले, 25 अप्रैल को कांग्रेस की ओर से प्रदेश की 8 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए गए थे। गुरुग्राम सीट पर पेंच फंसने के चलते इसे रोक लिया गया था।

बब्बर बीसी ए समाज से संबंधित रखते हैं। नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा बब्बर के लिए पैरवी कर रहे थे, जबकि कुमारी सैलजा, रणदीप सुरजेवाला और किरण चौधरी कैप्टन अजय यादव को टिकट चाह रहे थे। यहां पर भी पहली सूची की तरह ही हुड्डा गुट प्रभावी रहा है।

राजनीतिक सफर
मूलरूप से उत्तर प्रदेश के आगरा में जन्मे राज बब्बर काफी सालों से गुरुग्राम में रह रहे हैं। 1994 में राज्यसभा सदस्य बनकर राजनीति में कदम रखा। 1999 और 2004 में लोकसभा चुनावों में जीत हासिल की। 2006 में उन्हें समाजवादी पार्टी से निलंबित किया गया। 2008 में कांग्रेस में शामिल हुए और 2009 में यूपी के फिरोजाबाद से लोकसभा चुनाव जीता। यूपी कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष भी रहे। तीन बार लोकसभा व दो बार राज्यसभा सदस्य रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!