सूरजकुंड मेले का आयोजन चल रहा है शांतिपूर्वक, फरीदाबाद पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद मेले का लुफ्त उठाएं दर्शक

सुरक्षा के मद्देनजर सीसीटीवी कैमरे की संख्या 550 से बढ़कर 625 की गई, कैमरों के माध्यम से चप्पे चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर

  • मेले में आगंतुकों की सुविधा के मद्देनजर मेले में पुलिस कंट्रोल रूम व खोया-पाया केंद्र भी किया गया है स्थापित

फरीदाबाद (मनीष शर्मा) : पुलिस आयुक्त राकेश आर्य के मार्गदर्शन और डीसीपी मेला अमित यशवर्धन की क्लोज मॉनिटरिंग और पुलिस की चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बलबूते मेला शांतिपूर्ण चल रहा है।

सूरजकुंड मेले में फरीदाबाद पुलिस व अन्य जिलों से आई पुलिस फोर्स ने मेले की सुरक्षा चौक बंद रखी है। सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने पूरे अनुशासन व लगन के साथ अपनी ड्यूटी निभाई और सभी अपने-अपने निर्धारित ड्यूटी पॉइंट पर मुस्तैद रहे हैं।

फरीदाबाद पुलिस व अन्य जिलों से आई पुलिस फोर्स के करीब 2,000 पुलिस कर्मी मेले की सुरक्षा व्यवस्था व यातायात व्यवस्था में तैनात किए गए हैं और 625 से अधिक हाई क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से मेले में आने वाले हर व्यक्ति की गतिविधियों पर बारीकी से नजर रखी जा रही है। क्राइम ब्रांच और महिला पुलिस द्वारा सादी वर्दी में नजर रखी जा रही है। इसके अलावा ड्रोन के माध्यम से भी मेला क्षेत्र की मैपिंग की जा रही है। मेले में आने वाले आगंतुकों की सहुलियत व मेले की अन्य परिस्थितियों को मध्यनजर रखते हुए भी समय-समय पर सुरक्षा व्यवस्था में बदलाव किया जाता रहेगा।

जैसा कि विदित है कि सूरजकुंड में 2 फरवरी से 18 फरवरी तक लगने वाले सूरजकुंड मेले का शुभारंभ भारत की माननीय राष्ट्रपति श्रीमती द्रोपति मुर्मू के कर कमलों से शुभारंभ हुआ था। इस अवसर पर हरियाणा के माननीय राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, माननीय मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल, मंत्रीणग विधायक व चीफ सेक्रेटरी संजीव कौशल हरियाणा पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर टूरिज्म सेक्रेटरी एमडी सिन्हा, पुलिस कमिश्नर राकेश आर्य, डीसी विक्रम सिंह, नीरज कुमार, उमाशंकर भारद्वाज, हरेंद्र यादव सहित हरियाणा व भारत सरकार के संबंधित विभागों के उच्च अधिकारी व अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे थे।

मेले में आगुंतकों की सुविधा के मद्देनजर पुलिस कंट्रोल रूम बनाया गया है। जिसका हेल्पलाइन नंबर 0129-2988976 है। इस हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करके कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार की पुलिस मदद व आपात स्थिति में संपर्क करके पुलिस सहायता प्राप्त कर सकता है और खोया पाया काउंटर पर अपनी कोई वस्तु या व्यक्ति मिसिंग होने की सूचना दे सकता है या आपको कोई वस्तु या व्यक्ति लावारिस मिलता है तो उसके बारे में इस काउंटर पर सूचना दे सकता है। इसके अलावा किसी भी प्रकार की संदिग्ध वस्तु या संदिग्ध व्यक्ति के बारे में मेला पुलिस कंट्रोल रूम या काउंटर के आस पास मौजूद नजदीकी पुलिसकर्मी को सूचना देकर मेले को शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित करवाने में फरीदाबाद पुलिस का सहयोग करें।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!