सूरजकुंड मेले में आयोजित हुई अपशिष्ट से सर्वोत्तम व कागज शिल्प प्रतियोगिताएं

सूरजकुंड (फरीदाबाद) : 37वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेला में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों की कनिष्ठ, वरिष्ठ एवं मिश्रण समूह की अपशिष्ट से सर्वोत्तम और कागज शिल्प की प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई गईं।

अपशिष्ट से सर्वोत्तम की मिश्रण समूह की प्रतियोगिता में विभिन्न विद्यालयों की कुल 189 विद्यार्थियों ने भाग लिया तथा कागज शिल्प की कनिष्ठ वर्ग की प्रतियोगिता में 70 छात्र-छात्राओं और कागज शिल्प के वरिष्ठ वर्ग की प्रतियोगिता में 23 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

अपशिष्ट से सर्वोत्तम की मिश्रण समूह की प्रतियोगिता में सेक्टर-37 फरीदाबाद के डीएवी पब्लिक स्कूल के एकलव्य गर्ग ने प्रथम, फरीदाबाद के आइडल पब्लिक स्कूल के आरूष, रिषब व शिवम ने द्वितीय और मॉडर्न बी.पी. स्कूल फरीदाबाद के कार्तिक, रेहान व आयुष ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया। इसी प्रकार कागज शिल्प की कनिष्ठï वर्ग की प्रतियोगिता में आइडल पब्लिक स्कूल फरीदाबाद की सुजाता शर्मा ने प्रथम, आर्शिवाद पब्लिक स्कूल फरीदाबाद की अंकिता यादव ने द्वितीय और सैंट जॉन्स पब्लिक स्कूल फरीदाबाद की भूमिका ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया। वहीं कागज शिल्प की वरिष्ठ वर्ग की प्रतियोगिता में फरीदाबाद स्कूल की हरमन कौर ने प्रथम, मुरारी लाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय फरीदाबाद की अंकिता यादव व वंशिका कंसल ने क्रमश: द्वितीय व तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!